Wednesday, 31 August 2017

Hindi story,Hindi article, Hindi biography, success story,motivational story,seo,blogger, WhatsApp,Facebook,worldpress, tips and tricks in hindi

Friday, January 5, 2018

रतन टाटा दुनिया के सबसे अमीर लोगों में क्यों नहीं हैं - Why Ratan Tata is not among the world's richest men *? 

ratan tata duniya ke sabse amir logo me kyu nahi hai, Why Ratan Tata is not among the world's richest men *? 
* 'रतन टाटा दुनिया के सबसे अमीर लोगों में क्यों नहीं हैं?
एक इंटरव्यू मैं रतन टाटा से पूछा गया था, "अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से हैं, और आप क्यों नहीं हैं?" जब रतन टाटा ने चुपचाप कहा, "अंबानी एक व्यापारी है, और टाटा संस उद्यमी हैं।" रतन टाटा का सपना भारत का महाशक्ति  बनाना  है, एक खुशहाल परिवार  होना चाहिए।
भारत में शीर्ष एमबीए कॉलेजों में से एक बहुत बड़ी बात कही है: "आरआईएल में निवेश करें, और टाटा में काम करें।" क्योंकि रिलायंस बढ़ती संपत्ति है जबकि टाटा कंपनी अपने कर्मचारियों की सेवा कर  रही है, । लेकिन रिलायंस मुकेश अंबानी दुनिया में सबसे अमीर व्यक्ति क्यों हैं, लेकिन रतन टाटा नहीं है?
क्योंकि टाटा कंपनी सालाना वार्षिक लाभ का 66% दान करती है 2015 में, रिलायंस इंडस्ट्रीज का सालाना राजस्व 44 अरब डॉलर (वर्तमान डॉलर मूल्य के अनुसार 4, 400 मिलियन डॉलर, 2,972,497, 000,000 रुपये) है। इसके खिलाफ, टाटा की सालाना वार्षिक आमदनी 108 अरब डॉलर (108 मिलियन डॉलर) है, वर्तमान डॉलर मूल्य के अनुसार 7,296,129,000,000 रुपये)
टाटा समूह ने टाटा समूह की प्रमुख कंपनी टाटा समूह की 96 कंपनियों का संचालन किया है। टाटा सन्स मलिक, रतन टाटा या मौजूदा अध्यक्ष इशात हुसैन, लेकिन टाटा समूह के पास विभिन्न धर्मार्थ संगठन हैं। इनमें मुख्य संस्थान सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट, जेआरडी टाटा ट्रस्ट और रतन टाटा ट्रस्ट हैं। रतन टाटा की निजी बैलेंस शीट का कंपनी के धर्मार्थ संगठनों की 66% बैठक के साथ कोई प्रभाव नहीं पड़ता। रतन टाटा इसी कारणों से दुनिया की सबसे अमीर सूची में नहीं है।
2015 में, टाटा कंपनी का निवेश 100 अरब डॉलर था। अगर रतन टाटा के वास्तविक मूल्य के अनुमान के अनुसार, $ 830 मिलियन बिल गेट्स और वॉरेन बफेट की तुलना में अधिक है रतन टाटा दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति होगा यदि टाटा कंपनी ने अपने मुनाफे का 66% दान नहीं किया। टाटा कंपनी के बारे में सबसे अच्छी बात, वे अपने मुनाफे का दान करते हैं, और इस कारण से, पगड़ी कंपनी की पगड़ी का मूल्य पिछले पांच कंपनियों से बढ़ रहा है।
2012 में, रतन टाटा, जिसने फिर से जगुआर की तरह घाटे में जाकर कंपनी का हाथ सफलतापूर्वक हासिल किया। इसके बाद, मध्यम वर्ग के लोग भी नैनो कार खरीद सकते थे, जो सबसे अच्छी बात थी रतन टाटा भारत और अन्य देशों के शुरुआती कारोबार में निवेश करके हर साल युवाओं को अवसर प्रदान करता है। वह अब साइरस मिस्त्री के कार्यकारी अध्यक्ष हैं, जिन्हें अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था, और इशात हुसैन को कंपनी के अध्यक्ष के रूप में हटा दिया गया था।
रतन टाटा के बुद्धि और विद्वान (अंग्रेजी, हार्डकवर, रतन टाटा)
विश्व में सबसे अमीर व्यक्ति बनने की ताकत को रोक नहीं सकते हैं,  लेकिन यह वही है जो पारिवारिक परंपरा रखता है। भारत में, ऐसा कोई शेर नहीं है जो अपनी कंपनी के हिस्से में आने वाली राशि का 66% दान करता है ...
100℅ यह सच है कि दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति टाटा है। आप ऐसा क्यों कहते हैं? यह असली अमीर इंसान हमेशा दिल से होता है
आपको कैसी लगी यह जानकारी हमें कमेंट करके जरुर बताएं और हमारी वेबसाइट पर रोज ऐसे ही दिलचस्प बातें बताई जाती है धन्यवाद

Subscribe Our Newsletter

Contact Form

Name

Email *

Message *

Blog Archive